India post Payment Bank Vacancy: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 344 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां से जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India post Payment Bank Vacancy: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं और आप नौकरी नहीं मिल रही है तो आज हम आपको बताने वाले हैं इंडिया पोस्ट बैंक की तरफ से जारी हुई नोटिफिकेशन के बारे में जिसके तहत अभी के समय में 344 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे ऐसे में अगर आप भी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

अभी के समय इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की तरफ से 344 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत दसवीं पास उम्मीदवार और ग्रेजुएट उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, ऐसे में अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन बनना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी और आवेदन करने का संपूर्ण प्रक्रिया और भर्ती से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में डिटेल में जानकारी देने वाले हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दे कि अभी के समय में इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और आप भी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के आवेदन फॉर्म भर सकते हैं लेकिन इस भर्ती के लिए लास्ट डेट 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है इसके बाद आपका आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा इसीलिए आपको अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म सबमिट करना है।

एजुकेशन क्वालीफिकेशन

अगर हम पढ़ाई के मामले में बात करें या फिर काहे एजुकेशन क्वालीफिकेशन के मामले में बात करें तो इसके लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके साथ ही आपको जीडीएस के रूप में काम करने का 2 साल का अनुभव होना चाहिए तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं या फिर कहे तभी आपकी नियुक्ति की जाएगी।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अगर आप आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इसके लिए न्यूनतम उम्र 20 साल निर्धारित की गई और वहीं अगर अधिकतम उम्र की बात की जाए तो वह 35 साल निर्धारित की गई अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर रहे हैं तो आपको आयु सीमा से संबंधित सभी प्रकार के अन्य जानकारी नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी।

चयन प्रक्रिया

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी का चयन ऑनलाइन टेस्ट के बेसिस पर किया जाएगा अगर जो भी अभ्यर्थी टेस्ट बेसिस में पास होगा उसे आगे के लिए बढ़ाया जाएगा ऐसे में अगर आपका चुनाव होता है या फिर कहे आप सेलेक्ट होते हैं तो आपको सैलरी के रूप में हर महीने ₹30000 का लाभ प्रदान किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अगर आप आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आप को 750 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा, यह आवेदन शुल्क हर किसी के लिए सामने रखी गई है इसमें किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं रखी गई है। ऐसे में अगर आप आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपको इस आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।

ऐसे भरे आवेदन फॉर्म 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर जाने के बाद आपके करियर लिंक पर क्लिक कर देना है जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर देगा जिसमें आपको अप्लाई केमिकल पर क्लिक करना है अब आप अगले पोर्टल पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको क्लिक हेयर न्यू रजिस्ट्रेशन के विकल्प पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने एक नए पेज खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी सही-सही भरनी है यह सभी प्रकार की जानकारी भरने के बाद आपसे दस्तावेज की मांग की जाएगी अब दस्तावेज को आपको स्कैन करके अपलोड कर देना यह सब कुछ करने के बाद आपको अपनी आवेदन फीस को जमा करना है और फॉर्म को सबमिट करके प्रिंटआउट प्राप्त करना है।

Important Links

ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

अप्लाई ऑनलाइन: Click Here

मेरा नाम विशाल शर्मा हैं, मै पटना बिहार से हूँ मैंने B.Tech Computer Science (CSE) की डिग्री प्राप्त की हैं | कंटेंट राइटिंग के फिल्ड में 4 साल से कार्य कर रहे हैं | इस वेबसाइट के अलावें भी मैंने कई अन्य न्यूज़ साईट पर भी कंटेंट राइटिंग में योगदान दिया हैं |

Leave a Comment