National Highways Authority of India Vacancy का नोटिफिकेशन हुआ जारी, हर महीने मिलेगी ₹39,100 सैलरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

National Highways Authority of india Vacancy (NHAI): अगर आप भी नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी के समय में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से मिनिस्ट्री आफ रोड ट्रांसपोर्ट एवं हाईवेज के मैनेजर पद के लिए भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन करने से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी और भर्ती से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।

जितने भी अभ्यार्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बताते कि इस भर्ती के लिए इसके लिए आपको फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है क्योंकि उसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी इसके साथ ही आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 4 नवंबर निर्धारित की गई है इससे पहले आपको आवेदन फॉर्म भर देना है।

जारी हुआ आधिकारिक नोटिफिकेशन

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने इस मैनेजर भारती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जारी किया है जो की 4 अक्टूबर को जारी कर दिया गया था और अभी के समय में आपको इस नोटिफिकेशन में सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी ऐसे में अगर आप फॉर्म भरना चाहते हैं तो उससे पहले आपको नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है।

शैक्षणिक योग्यता

अगर हम पढ़ाई लिखाई के मामले में बात करें तो इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन डिग्री कंप्लीट करना बहुत जरूरी है इसके साथ ही उनके पास चार साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए तभी आप आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए आपकी न्यूनतम उम्र की जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिलेगी और अधिकतम उम्र आपकी 56 साल होने चाहिए इसके साथ ही अन्य सभी प्रकार की जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

सैलरी से संबंधित जानकारी

अगर आप का चयन हो जाता है तो आपको कितनी सैलरी मिलेगी आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मैनेजर पद के लिए जितने भी उम्मीदवारों पर चयन होगा उन सभी को वेतन सीमा के तौर पर 15600 प्रति महीना से लेकर के 39100 प्रति महीना के बीच में सैलरी प्रदान की जाएगी।

जाने आवेदन प्रक्रिया के बारे में

आप अगर आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना होगा जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी इसके बाद आप फोन नोटिफिकेशन की पीडीएफ को पूरा पढ़ लेना है इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

इसके बाद आप सीधे नेशनल हाईवे अथॉरिटी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको नया रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल भर करके पूरा रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर देना है। इसके बाद आपको वापस से लोगों के बटन पर क्लिक कर देना है और आपके आवेदन पत्र के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आवेदन पत्र में जो भी जानकारी पूछी जा रही है वहां सभी प्रकार की जानकारी आपको सही-सही भर देना है और सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज को अपलोड कर देना है इसके बाद आपको नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है और फॉर्म को सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी का प्रिंट आउट प्राप्त कर लेना है।

Important Links

Official Notification: Click Here

Apply Online: Click Here

मेरा नाम विशाल शर्मा हैं, मै पटना बिहार से हूँ मैंने B.Tech Computer Science (CSE) की डिग्री प्राप्त की हैं | कंटेंट राइटिंग के फिल्ड में 4 साल से कार्य कर रहे हैं | इस वेबसाइट के अलावें भी मैंने कई अन्य न्यूज़ साईट पर भी कंटेंट राइटिंग में योगदान दिया हैं |

Leave a Comment