SBI Bharti 2024: एसबीआई नें भर्ती के लिए बढाई तारीख, अब 14 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI Bharti 2024: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिस से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ था जिसके तहत अभी के समय में अंतिम तिथि को भी आगे बढ़ाया गया है ऐसे में अगर आप भी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इस भर्ती के लिए 14 अक्टूबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके बारे में आज हम डिटेल में बात करने वाले हैं।

अगर आप भी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो आज आप यह आर्टिकल पढ़ते रहे आज हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आप एप्लीकेशन फॉर्म कैसे भर सकते हैं और आपके पास कौन-कौन से दस्तावेज होने चाहिए इन सभी प्रकार की जानकारी आपको इस आर्टिकल में डिटेल में मिलने वाली है।

SBI Bharti 2024 Important Dates 

अगर आप इस भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए पहले अंतिम तिथि 4 अक्टूबर निर्धारित की गई थी लेकिन अभी के समय में इस भर्ती के लिए 14 अक्टूबर अंतिम तिथि निर्धारित की गई है ऐसे में आप इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं यह आपके लिए दूसरा मौका है और इसके बाद आपको किसी भी प्रकार का कोई मौका नहीं मिलेगा।

SBI Bharti 2024 Education Qualification 

अगर हम पढ़ाई के मामले में या फिर कह सकते की योग्यता के मामले में बात करें तो इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी के पास शैक्षणिक योग्यता से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज होने चाहिए जैसे की पीजी प्रमाण पत्र आइडी प्रमाण पत्र आयु प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र इसके साथ अन्य योग्यताओं से संबंधित प्रमाण पत्र होने चाहिए जिसके बाद ही आपका फॉर्म भरा जाएगा।

SBI Bharti 2024 Notification 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को सबसे पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा क्योंकि नोटिफिकेशन में आपको सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी की पढ़ाई और एजुकेशन से संबंधित जानकारी आयु सीमा से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी अंतिम तिथि से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी जितनी भी सभी प्रकार की जानकारी होगी वह आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी।

ऐसे में आप फॉर्म भरने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करने अन्यथा अगर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी पकड़ी जाती है या फिर आपका फॉर्म में कोई गड़बड़ी होती है तो आपका आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए यहां से भरे फॉर्म

  • इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर जाने के पश्चात आपको वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर कैरियर लिंक का विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप के सामने एक नए पेज खुल कर देगा जिसमें आपको एसबीआई लिंक के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा और नीचे आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको सभी प्रकार की जानकारी और सभी प्रकार की दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • उसके बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • क्या सभी प्रकार के प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अपने आवेदन फार्म की प्रिंट आउट की एक हार्ड कॉपी प्राप्त कर लेनी है और उसको अपने पास रख नहीं ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Important Links

Official Notification: Click Here

Apply Online: Click Here

मेरा नाम विशाल शर्मा हैं, मै पटना बिहार से हूँ मैंने B.Tech Computer Science (CSE) की डिग्री प्राप्त की हैं | कंटेंट राइटिंग के फिल्ड में 4 साल से कार्य कर रहे हैं | इस वेबसाइट के अलावें भी मैंने कई अन्य न्यूज़ साईट पर भी कंटेंट राइटिंग में योगदान दिया हैं |

Leave a Comment