UIDAI Vacancy 2024: आधार कार्ड विभाग की तरफ से निकली नौकरी, यहां से जाने आवेदन फार्म भरने का प्रोसेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Uidai Vacancy 2024: अगर आप भी सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे हैं तो अब आपका इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है अभी हाल फिलहाल में सरकारी नौकरी को लेकर के एक बड़ा अपडेट जारी हुआ है बताया जा रहा है यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से सीनियर अकाउंट्स और असिस्टेंट एकाउंट्स अफसर पद के लिए आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं जिसका नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

अगर आप भी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है जहां पर हम आपको बताएंगे किस प्रकार से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाली है और इसकी अंतिम तिथि 2 दिसंबर 2024 तक रहने वाली है ऐसे में अगर आप जल्दी से जल्दी अपना आवेदन भरेंगे तो काफी अच्छी बात रहने वाली जिसका संपूर्ण प्रक्रिया आज हम आपको डिटेल में बताने वाले हैं।

एजुकेशन क्वालीफिकेशन

आप सभी की जानकारी के लिए बता देंगे अगर आप सीनियर अकाउंट्स ऑफीसर पद के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो इसके लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन के तौर पर आपको प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट एमबीए फाइनेंस के साथ और किसी आर्गेनाइजेशन के साथ आप काम कर चुके हैं या फिर आपको एक्सपीरियंस होना चाहिए इसके साथ ही आने से भी प्रकार की जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। इसी प्रकार से अगर आप असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की योग्यता के तौर पर आपको MBA पास होना बहुत ज्यादा जरूरी है। इसके साथ ही आपके पास 5 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

सैलरी की जानकारी

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरते हैं और आपका चयन सीनियर अकाउंट्स अफसर पद के लिए होता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपकी सैलरी यानी की वेतन सीमा 56000 से शुरू होगी और ₹1,75,000 तक रहने वाली है यानी यहां तक निर्धारित की जा सकती है इसके साथ ही अगर कोई असिस्टेंट एकाउंट्स अवसर पद के लिए चयन किया जाता है तो उसकी वेतन सीमा 47600 से लेकर के 1,51,000 तक रह सकती है।

जाने भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आप को इस भर्ती के तहत ऑनलाइन फॉर्म भरने का विकल्प नहीं मिलेगा इसके लिए आपको ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना पड़ेगा जिसका प्रक्रिया हमने नीचे डिटेल में बताया हुआ है जिसको फॉलो करके बहुत ही आसानी से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर जाने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म का विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने फॉर्म खुलकर आ जाएगा अब आपको फॉर्म को डाउनलोड करना है और प्रिंटआउट प्राप्त कर लेना है इसके बाद आप को फॉर्म में जो भी जानकारी पूछी जा रही है वह सभी प्रकार के उचित जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद फोटो कॉपी या फिर कहीं दस्तावेज की मांग की जाएगी जिनको आपको फोटो कॉपी करवा करके अपलोड करना है। इसके बाद आपको नोटिफिकेशन में एड्रेस देखने को मिल जाएगा उसने एड्रेस पर आपको यह फॉर्म अंतिम से पहले भेज देना है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन फार्म को भेज नहीं पाते हैं तो आपका आवेदन फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा और इसको रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Important Links

आवेदन शुरू तिथि: 01 अक्टूबर, 2024

आवेदन अंतिम तिथि: 02 दिसम्बर, 2024

ऑफिसियल नोटिफिकेशन: Click Here

आवेदन फॉर्म: Click Here

मेरा नाम विशाल शर्मा हैं, मै पटना बिहार से हूँ मैंने B.Tech Computer Science (CSE) की डिग्री प्राप्त की हैं | कंटेंट राइटिंग के फिल्ड में 4 साल से कार्य कर रहे हैं | इस वेबसाइट के अलावें भी मैंने कई अन्य न्यूज़ साईट पर भी कंटेंट राइटिंग में योगदान दिया हैं |

Leave a Comment